Breaking News

हल्दी के फायदे | साफ त्वचा के लिए हल्दी का उपयोग |Turmeric Value for Skin

हल्दी के फायदे साफ त्वचा के लिए

Turmeric Value for  Skin

चेहरे पर चमक केसे लाये  | चेहरे के दाग धब्बे केसे मिटाए 

त्वचा को गोरीकेसे बनाये 

हमारी त्वचा पर हम जो भी दोष अनुभव करते हैं, वह अंततः एक और निराशा बन जाता है। जो दाना से लेकर दाने या किसी भी प्रकार के निशान तक हो सकता है। सौंदर्य अपने आप में एक ऐसा आनंद है और आकर्षण से भरे लोग कभी-कभी इसे गले लगा सकते हैं।
त्वचा सबसे मूल्यवान अंग है जो किसी व्यक्ति के आत्म-सम्मान को नियंत्रित कर सकता है। यह उल्लेख करने के लिए नहीं कि आपकी त्वचा दुनिया कि बीमारियों से आपकी "सुरक्षा" है। यदि आपके पास त्वचा कि अच्छी परत नहीं है, तो जब तक आप खाने के लिए तैयार नहीं होते तब तक दिन की गर्मी में लंबे समय तक नहीं लगेगा।
कई लोग हैं जो कई अलग-अलग कारणों से त्वचा के स्वास्थ्य के लिए इतना पैसा खर्च करते हैं।

  • शानदार दिखने के लिए मेकअप पर लगाएँ।
  • एंटी एजिंग के लिए सीरम
  • कंडीशनिंग के लिए मॉइस्चराइजर।
  • साफ करने और तरोताजा करने के लिए साबुन।
  • जिल्द की सूजन और एक्जिमा जैसी स्थितियों के लिए उपचार।
  • सुरक्षा के लिए सनस्क्रीन और बैरियर क्रीम।
  • घमंड या मरम्मत के लिए कॉस्मेटिक सर्जरी।
दुनिया भर में खर्च करना बहु-अरबों में है और वास्तविक आंकड़े उल्लेख करने के लिए शर्मनाक हैं और शायद आप अपनी अत्यधिक मूल्यवान त्वचा कि देखभाल के लिए उत्पादों या दवाओं के शौकीन हैं।
वास्तव में जब भी आपका अंतिम संस्कार लागत का सबसे महंगा हिस्सा होता है, तो यह आपकी त्वचा को आपके शोक के लिए अच्छा बनाने के लिए जटिल होता है।
आपकी त्वचा वह सब कुछ है जिसकी हम तलाश करते हैं यदि आप बदसूरत, पतले या मोटे हैं। आज अधिकांश लोगों के लिए यह मुश्किल होगा कि वे पृथ्वी पर सबसे ज़्यादा चाहने वाले व्यक्ति की तरह दिखने के लिए अपनी पूरी जीवन बचत का व्यापार न करें।
वैसे यह एक ऐसी दुनिया है जो यहाँ पृथ्वी पर रहती है। आमतौर पर पहली और दूसरी दुनिया। लेकिन लोग तीसरी और उससे परे दुनिया में देखने के तरीके के बारे में बहुत अधिक जुनूनी नहीं हैं। अधिकांश अभी सोचेंगे? वैसे यह दुर्भाग्य और धन की कमी के कारण है। लेकिन मैं खुद से भीख मांगता हूँ। मुझे समझाने दो ...

ये संस्कृतियाँ उनके रहने और सांस लेने के तरीके में पूरी तरह से भिन्न हैं। वे खाना खाते हैं, जिस तरह से वे रहते हैं और वे खुद की देखभाल कैसे करते हैं। जिसमें वे शामिल हैं जो वे अपनी त्वचा कि देखभाल के लिए उपयोग करते हैं और अगर आपके पास ऐसे लोगों की त्वचा कि स्थिति के सभी भलाई पर करीबी नज़र है, तो आप इसे हमारी पहली और दूसरी दुनिया कि जनजातियों की तुलना में औसत से ऊपर पाएंगे। एक प्रमुख उदाहरण के रूप में, त्वचा कैंसर से लेकर मुँहासे तक की स्थितियों को प्रभावित करने की दर बहुत कम है।

तो क्या अलग है और क्या सबसे गहरा इस्तेमाल किया प्राचीन उपाय है जो इन अन्य संस्कृतियों का उपयोग अच्छी त्वचा कि रक्षा और रखने के लिए करता है।

वैसे जैसे मैंने पहले उल्लेख किया था कि सब कुछ अलग कैसे है। ज्यादातर ऐसा होता है कि उनका आहार पूरी तरह से जैविक होता है और हमें उन कई अशुद्धियों से नहीं लड़ना पड़ता है, जो हमें भोजन में नेत्रहीन रूप से मिलती हैं, जो त्वचा कि समस्याओं का कारण बनती हैं।

सबसे गहरा उपाय जो अब अंततः दुनिया के हमारे हिस्से में बहुत ध्यान आकर्षित कर रहा है और विज्ञान और चिकित्सा शोधकर्ताओं के भीतर एक निरंतर ध्यान हल्दी है।

हल्दी न केवल 5000 से अधिक वर्षों तक त्वचा को स्वस्थ रखने में सहायक मानी जाती है और कई अलग-अलग सांस्कृतिक उपचारों में इसका उपयोग किया गया है। यह अब सबसे आगे बनता जा रहा है और हमारी दुनिया में त्वचा कि देखभाल और एंटी-एजिंग में अगली बड़ी चीज है। मुझे लगता है कि हम उस हद तक मज़ाकिया हैं कि हम "पहली और दूसरी दुनिया" लीड में हैं।


No comments